शरद पवार का सनसनीखेज दावा – EVM पर दबाया NCP का बटन और वोट BJP को गया

12:05 pm Published by:-Hindi News

मुंबई महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और एनसीपी चीफ शरद पवार ने ईवीएम को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। सातारा में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि उन्होंने खुद इस बात का अनुभव लिया है कि वोटिंग मशीन का कोई भी बटन दबाओ, वोट बीजेपी को ही जा रहा था। इसीलिए मैं ईवीएम के चुनाव परिणामों पर चिंता व्यक्त कर रहा हूं।

शरद पवार ने कहा, ‘मैं ईवीएम को लेकर चिंतित हूं। हैदराबाद और गुजरात में कुछ लोगों ने मेरे सामने ईवीएम रखी। उन्होंने मुझसे एक बटन दबाने के लिए कहा। शरद ने कहा, ‘मैंने एनसीपी के लिए बटन दबाया और वोट कमल के पक्ष में जा रहा था। मैंने ऐसा होते हुए खुद देखा।’ पवार का कहना है कि ईवीएम में छेड़छाड़ की जा सकती है।

इससे पहले 21 विपक्षी दलों ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट याचिका दायर की थी। विपक्ष की तरफ से यह याचिका तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में दाखिल की गई थी।  सुप्रीम कोर्ट ने विपक्षी दलों की लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी ईवीएम की वीवीपीएटी से मिलान की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी। अदालत ने कहा था कि वे अपने आदेश में संशोधन करने लिए तैयार नहीं है।

evm 1

अदालत ने अपने पहले के आदेश में चुनाव आयोग को आदेश दिया था कि हर विधानसभा क्षेत्र की पांच मतदान केंद्रों पर ईवीएम का वीवीपीएटी पर्चियों के साथ औचक मिलान किया जाए।  विपक्षी दलों की तरफ से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी मामले की पैरवी कर रहे थे।

केंद्रीय चुनाव आयोग वोटिंग मशीनों के फुल प्रूफ होने का दावा करता है, लेकिन मशीनों के हैक होने की आशंकाएं बीच-बीच में सामने आती रहती हैं। हाल ही में अमेरिका स्थित एक हैकर ने दावा किया कि साल 2014 के चुनाव में मशीनों को हैक किया गया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें