शंकराचार्य ने गिफ्ट की थी गाय, मुस्लिम महिला सांसद ने वापस लौटाई

tazeen fatima 620x400

देश में गौरक्षा के नाम पर मुस्लिमों के बेदर्दी से हत्या के चलते समाजवादी पार्टी के सीनियर और फायरब्रांड नेता आजम खान की पत्नी और राज्य सभा सांसद तजीन फातिमा ने तोहफे में मिली गाय को लौटा दिया है। ये गाय शंकराचार्य ने उन्हें उपहार के रूप में दी थी।

उन्होंने कहा कि हमें डर है कि गाय की वजह से कहीं हम भी मुसीबत में न फंस जाए, इसलिए हमने जो गाय पाली थी, उसे वापस भेज दिया है। तजीन का कहना है कि गाय लौटाना राजनीतिक नाटक नहीं है बल्कि देश में उपजे मौजूदा माहौल की प्रतिक्रिया है। उन्होंने कहा कि हमें भी इस बात का डर सता रहा था कि कहीं परिवार किसी मुश्किल में न पढ़ जाए।

बता दें कि इससे पहले आजम खान खुद मुस्लिम समुदाय से गाय और डेयरी उद्योग से दूर रहने की अपील कर चुके है। उन्होने मुस्लिमों से कहा कि अगर वे सुरक्षित रहना चाहते हैं और अपनी आने वाली पीढ़ी को भी सुरक्षित रखना चाहते हैं तो दूध के धंधे से दूरी बना ले।

cow

एसपी नेता ने कहा, ‘ऐसे वक्त में जब कुछ नेताओं को कहते सुना जा रहा है कि गाय को छूने पर अंजाम भुगतना होगा, सभी मुसलमानों को डेयरी बिजनस से दूर हो जाना चाहिए।’ बता दें कि बीजेपी नेता विनय कटियार ने अपने बयान में कहा था कि मुस्लिमों को गाय को छूने से पहले भी कई बार सोचना होगा।

विज्ञापन