Monday, May 17, 2021

वसीम रिजवी के बयान पर बीजेपी ने किया किनारा, शाहनवाज हुसैन बोले – माहौल खराब करने की इजाजत नहीं

- Advertisement -

कुरान से 26 आयतें हटाने के लिए उच्च्तम न्यायालय में याचिका दायर करने वाले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के बयान से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने किनारा कर लिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि उनकी पार्टी किसी भी धार्मिक पुस्तक की बेअदबी के खिलाफ है। साथ ही शाहनवाज हुसैन ने कहा कि रिजवी को इस तरह का कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे देश का माहौल ख़राब हो।

शाहनवाज हुसैन ने ये भी कहा कि मैं कुरआन से 26 आयतों को हटाने के लिए वसीम रिज़वी के द्वारा दायर की गई याचिका पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करता हूं। मेरी पार्टी का यह मानना है कि कुरआन सहित किसी भी धार्मिक ग्रंथ के बारे में बेतुकी बातें कहना बेहद ही गलत और आपत्तिजनक है।

उन्होंने कहा कि भाजपा से रिजवी का दूर-दूर तक किसी तरह का कोई संबंध नहीं है। उनकी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। उन्होंने रिजवी के बयान पर घोर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस तरह का हरकत करने वालों को माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

वसीम रिजवी के बयान को लेकर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भी उन्हें नोटिस जारी किया है। साथ ही शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने वसीम रिजवी कोकुरआन का दुश्मन करार देते हुए इस्लाम से भी ख़ारिज कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles