सपा सांसद ने शफीकुर रहमान बर्क ने वंदे मातरम को बताया इस्लाम के खिलाफ

5:37 pm Published by:-Hindi News

संसद सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में सांसदों को शपथग्रहण कराई गई। इस दौरान बीजेपी सांसदों ने मुस्लिम सांसदों की वंदे मातरम और जय श्रीराम के नारों के साथ हुटिंग की। ऐसे में माहौल उस वक्‍त ज्‍यादा गर्म हो गया जब सपा सांसदशफीकुर्रहमान बर्क ने शपथ लेने के बाद कहा कि जहां तक वंदे मातरम का सवाल है, यह इस्‍लाम के खिलाफ है, हम यह नहीं बोल सकते हैं।

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने उर्दू में शपथ लेने के बाद कहा कि भारत का संविधान जिंदाबाद लेकिन जहां तक वंदे मातरम का सवाल है यह इस्लाम के खिलाफ है और हम इसका पालन नहीं कर सकते। सपा सांसद के बयान के बाद बीजेपी सांसदों की ओर से वंदे मातरम के नारे लगाए गए।

इसके बाद चेयर पर आसीन डिप्टी स्पीकर ने कहा कि सिर्फ शपथ ही रिकॉर्ड में जाएगी, बाकी कुछ भी दर्ज नहीं किया जाएगा। इसके बाद चेयर से सभी सांसदों ने अपनी करते हुए कहा कि किसी भी तरह की नारेबाजी न करें सिर्फ शपथ को ही सदन के भीतर पढ़ा जाए।

इससे पहले हैदराबाद से एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी जब शपथ लेने जा रहे थे तो उस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लग रहे थे। हालांकि, ओवैसी न उनसे और नारे लगाने को कहा। शपथ लेने के बाद खुद ओवैसी ने ‘जय भीम-जय मीम, अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद’ का नारा लगाया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें