राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने श‍न‍ि‍वार को उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी। इससे पहले कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों के नाम वाली पहली लिस्ट गुरुवार को जारी की थी।

कांग्रेस ने दूसरी सूची में अपने 32 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस तरह पार्टी द्वारा अब तक कुल 184 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया है। इससै पहले वाले लिस्ट में 9 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

Loading...

दूसरी लिस्ट में सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि सीएम वसुंधरा राजे के सामने मैदान में मानवेंद्र सिंह को उतारा गया है। वसुंधरा और मानवेंद्र झालरापाटन में एक-दूसरे को चुनौती देंगे. दूसरी लिस्ट आने के बाद अब महज 16 सीटों पर प्रत्याशी घोषित होना शेष है।

india muslim 690 020918052654

किसे कहां से मिला मौका?

डीग-कुम्हेर से विश्वेंद्र सिंह, फुलेरा से डॉ.हरिसिंह के बेटे विद्याधर, करणपुर से गुरमीत कुन्नर, मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, हवामहल से महेश जोशी, राजाखेड़ा से रोहित बोहरा, डेगाना से विजयपाल, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज, विराटनगर से इंद्राज गुर्जर, बहरोड़ से डॉ.आरसी यादव, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, बेगूं से राजेंद्र बिधूड़ी और लाडनूं से मुकेश भाकर को टिकट दिया गया है।

वहीं, गंगापुरसिटी से राजेश अग्रवाल, मांडल से रामलाल जाट, भीम से सुदर्शन रावत, कठूमर से बाबूलाल बैरवा, शेरगढ़ से मीना कंवर, थानागाजी से सुनील शर्मा, अलवर ग्रामीण से श्वेता सैनी, चौमू से भगवानसहाय सैनी, दूदू से रितेश बैरवा, आदर्श नगर से रफीक खान, चाकसू से वेदप्रकाश सोलंकी, सूरसागर से अयूब खान, बड़ी सादड़ी से प्रकाश चौधरी, बूंदी से हरिमोहन शर्मा, केशवरायपाटन से सीएल प्रेमी, लाडपुरा से गुलनार, झालरापाटन मानवेन्द्र सिंह चौहान, खानपुर से सुरेश गुर्जर और रामगढ़ सेतिया जुबेर खान को टिकट दिया गया है।

बता दें कि सितंबर महीने में ही मानवेंद्र बाड़मेर की एक रैली में ‘एक ही भूल, कमल का फूल’ कहते हुए कांग्रेस में शामिल हुए थे।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें