Thursday, August 5, 2021

 

 

 

MP कांग्रेस में जारी घमासान के बीच सिंधिया ने दी कमलनाथ सरकार को चेतावनी

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष को लेकर पार्टी नेताओं में चल रही खींचतान के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेत के अवैध खनन पर अपनी ही सरकार को आड़े हाथ लिया है। साथ ही उन्होंने इससे जुड़े लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने कहा ‘अवैध खनन से बेहद दुखी हूं। यह हमारा चुनावी मुद्दा था, इसे रोका जाना चाहिए। वर्तमान सरकार के समय में भी अगर अवैध खनन हो रहा है तो ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इसे जल्द रोका जाना चाहिए।’

सिंधिया ने आगे कहा विधानसभा चुनाव के दौरान वर्तमान सरकार ने इसका खुलकर विरोध किया था। ऐसे में अब इसे रोका जाना चाहिए और इससे जुड़े लोगों पर सख्त कार्यवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कमलनाथ सरकार को चेतावनी भी दी कि अगर अवैध खनन नहीं रुका तो वह आगे आने को मजबूर होंगे।

kamal nath 621x414

इसके स्सथ ही वह वन मंत्री उमंग सिंघार के समर्थन में खड़े नजर आए। उन्होंने कहा है कि सरकार पर किसी का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। सरकार अपने दम पर चलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘उमंग जी ने जिन मुद्दों को उठाया है उन पर ध्यान देने की जरुरत है। मुख्यमंत्री को दोनों पक्षों की बात सुननी चाहिए और उनसे बातचीत करनी चाहिए। इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचना चाहिए।

उन्होने कहा, हम राज्य में 15 साल बाद सत्ता पर काबिज हुए हैं। कांग्रेस पार्टी ने कड़ी मेहनत कर ये दिन देखें हैं इसलिए सरकार को बैठकर बातचीत के जरिए इस मसले का हल निकालना चाहिए। सिंधिया ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार हमेशा से मध्य प्रदेश का बजट कम करती रही है। यूपीए सरकार और अब की सरकार की तुलना करके देख लीजिए कितना फंड प्रदेश को दिया गया है। पहले शिवराज सिंह की सरकार थी तो जरा-जरा सी बात पर केंद्र सरकार के पास फंड के लिए पहुंच जाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles