कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वे अगर कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बनते। लेकिन भाजपा में पिछली सीट पर बैठे हुए हैं।

दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज वो कहां बैठे हैं? राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा में उन्हें पिछली सीट पर जगह मिल रही है और कांग्रेस में जब थे, तो वह हमारे साथ बैठते थे और निर्णायक भूमिका में होते थे। सिंधिया जी जब मेरे पास आए थे तो मैंने उन्हें बोला था कि मेहनत कीजिए आने वाले समय में आप मुख्यमंत्री होंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस समंदर है, सबके लिए दरवाजे खुले है और किसी को आने से पार्टी में कोई नहीं रोकेगा और जो कांग्रेस के विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं, उन्हें जाने से भी कोई नहीं रोकेगा।

सूत्रों ने आगे बताया कि गांधी ने आगे कहा, “इसे लिख लें, वह वहां कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्हें यहां वापस आना होगा।”

उन्होंने युवा पार्टी के कार्यकर्ताओं को आरएसएस की विचारधारा से लड़ने और किसी से डरने की हिदायत नहीं दी। सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हुए थे।