Sunday, October 17, 2021

 

 

 

बदलती विदेश नीति का असर, सऊदी ने हज का कोटा बढ़ाकर 2 लाख कर दिया: पीएम मोदी

- Advertisement -
- Advertisement -

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होने कहा कि यह देश की बदलती विदेश नीति का ही असर है कि सऊदी अरब ने हज का कोटा बढ़ाकर 2 लाख कर दिया है।

मोदी ने अपने सरकार की विदेश नीति की तारीफ करते हुए कहा कि सऊदी अरब ने हज का कोटा बढ़ा दिया है। अब इसे बढ़ाकर 2 लाख कर दिया गया है। वहीं सऊदी अरब की जेल में बंद 850 भारतीय कैदियों को छोड़ने का फैसला किया गया।

मोदी ने कहा कि पिछले दिनों सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस भारत दौरे के दौरे पर आए थे, उनसे मुलाकात के दौरान मैंने उनसे कहा कि हमारे देश का हज का कोटा बढ़ा दीजिए, उन्होंने फौरन हज कोटा को बढ़ाकर 2 लाख कर दिया। मोदी ने दावा किया कि इतने लोग किसी भी देश से हज करने के लिए नहीं जाते। दुनिया के किसी और देश के लिए इतनी मात्रा में कोटा नहीं बढ़ा।

cro

प्रधानमंत्री ने कहा, ”एक और बात मैंने उनसे कहा कि मेरे यहां के कई युवा जो आपके यहां आते हैं उन्हें वहां के कानून नहीं पता होता तो वहां जेल चले जाते हैं। मैं चाहता हूं कि उनका केस जल्दी चले और जेल से छूटें। उन्होंने कहा कि मैं शाम तक आपको बताता हूं।  शाम को राष्ट्रपति भवन में उन्होंने कहा कि मीठा खाइए, मैंने कहा कि किस बात का तो उन्होंने कहा कि सऊदी की जेल में बंद 850 भारतीयों को छोड़ रहे हैं।”

कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं। उन्होंने कहा कि आप आश्वस्त रहिए, आपका यह चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles