राज्यपाल सत्‍यपाल मलिक के विवादित बोल – बेगुनाहों की बजाय उन्हें नेताओं को मा’रो जो…

11:35 am Published by:-Hindi News

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि आतंकी बेगुनाह लोगों की ह’त्या ना करें। मलिक ने कहा कि आतंकी उन लोगों के खिलाफ खड़े हों, जिन्होंने कश्मीर को लूटा।

लद्दाख के करगिल में एक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर में जिन लोगों ने बंदूक उठा रखी है, वे पीएसओ (पर्सनल सिक्योरिटी अफसर) और एसपीओ (स्पेशल पुलिस अफसर) को मा’र रहे हैं। आप उन्हें क्यों मा’र रहे हो? उन्हें मा’रो जो मुल्क और कश्मीर को लूट रहे हैं। क्या इनमें से किसी को मा’रा?

मलिक ने कहा,  आतंकी बनने वाले युवा फिजूल में अपनी जिंदगी गंवा रहे हैं। बंदू’क उठाकर सरकार को नहीं हरा सकते। श्रीलंका में एल’टीटी सबसे खतरनाक था। वह सभी सरकार से लड़ते हुए खत्म हो गए। अब तो ऐसे लड़के सिर्फ ढाई सौ के आसपास ही रह गए हैं। इनमें से सौ के करीब पाकिस्तानी हैं।

राज्यपाल ने कहा कि अलगाववादी इन युवाओं को गुमराह कर रहे हैं कि मरने के बाद उन्हें जन्नत मिलेगी। हम तो जीते जी उन्हें जन्नत दे रहे हैं। एक तो कश्मीर खुद ही जन्नत है। इसे विकसित करने के लिए काम करें। अपने बच्चों को पढ़ाएं और कश्मीर के विकास के लिए काम करें।

मलिक ने गृहमंत्री अमित शाह के घाटी के हालिया दौरे का जिक्र करते हुए कहा, ‘पिछले 30 साल में पहली बार देश के गृहमंत्री के कश्मीर के दौरे के समय कोई घटना नहीं हुई.’

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें