Thursday, January 20, 2022

अजित पवार ने बीजेपी का छोड़ा साथ, संजय राउत ने की बड़ी घोषणा

- Advertisement -

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद से अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया है। अजित के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हमें 105 सीटों का जनादेश मिला। उसके लिए मैं राज्य की जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। शिवसेना ने नंबर का खेल खेला और भाजपा से बात करने की बजाय अन्य दलों से बात की।  शिवसेना ने भाजपा को धमकी दी और जो बात तय नहीं थी, उस बात पर अड़ गई।”

फडणवीस ने कहा, “हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाहजी ने भी कई बार यह बात कही कि मुख्यमंत्री पद का वादा (ढाई-ढाई साल के लिए) कभी शिवसेना के साथ नहीं किया गया था। जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा करने के लिए हम तैयार थे, लेकिन शिवसेना ने अपना हिंदुत्व सोनिया जी के चरणों में रख दिया और गैर-वैचारिक पार्टियों के साथ सिर्फ मुख्यमंत्री पद के चलते समझौता कर लिया।”

इसी बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने दावा किया कि सरकार बनाने के लिए बीजेपी के साथ गए एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार उनके साथ हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सूबे में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का कोई फॉर्मूला नहीं होगा।

संजय राउत ने कहा कि पहले चल रही ढाई-ढाई साल के सीएम की चर्चा का अब कोई औचित्य नहीं रह गया है। अब उद्धव ही पूरे पांच साल के लिए महाराष्ट्र के सीएम होंगे।उत ने कहा कि विधायक दल की बैठक में उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जाएगा और वह 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बनेंगे। जहां तक सरकार के गिरने की बात है तो उसको जाना ही था और यह आज चली गई।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles