महाराष्ट्र में सत्ता के लिए तकरार जारी, राउत बोले – महाराष्ट्र में दुष्यंत नहीं, जिसके पिता जेल में हैं

sanjay raut 1538364826 618x347

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर नाटक खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। सीएम देवेंद्र फडणवीस के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने वाले बयान पर संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत नहीं है जिसके पिता जेल में हों, हमारे पास भी विकल्प है।

राउत ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे जी ने कहा है कि हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन हम उस विकल्प को स्वीकार करने का पाप नहीं करना चाहते हैं। शिवसेना ने हमेशा सच्चाई की राजनीति की है, हम सत्ता के भूखे नहीं हैं।’

वहीं संजय राउत का यह बयान हरियाणा में जेजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को नागवार गुजरा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेरे पिता दुष्यंत चौटाला 6 साल से जेल में हैं। संजय राउत ने कभी उनका हाल चाल नहीं पूछा। संजय राउत जी को ये तो पता है कि दुष्यंत चौटाला कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है। ना ही अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरा करने से पहले बाहर आएंगे।

दुष्यंत ने आगे कहा,  ‘एक पिता के लिए खुशी की बात होती है और त्योहार का दिन भी था और खुशी भी थी। मैं संजय जी को कहूंगा इस तरह के बयान से उनका कोई कद नहीं बढ़ता है। उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ बहुत लंबे समय से रही है। हमारी पार्टी का गठन 11 महीने पहले हुआ है और 11 महीने में हमने बारी-बारी से धोखा देकर, किसी से लड़ाई लड़ कर आगे पीछे हटकर, डरा धमका कर आगे बढ़ने की मंशा नहीं रखी। ईमानदार राजनीति के तहत जैसे 11 महीने में हमने काम किया है वैसे ही आगामी 5 साल प्रदेश के हित में काम करेंगे। जो भी महाराष्ट्र का निर्णय होगा वह भारतीय जनता पार्टी का अंदरूनी मामला होगा।

बता दें कि महाराष्‍ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान के साथ दबाव की राजनीति जारी है। चुनाव नतीजे के बाद से ही शिवसेना ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर सरकार बनाने पर अड़ी है। जबकि बीजेपी विधायकों के लिहाज से सबसे बड़ी पार्टी होने का हवाला देते हुए इस फॉर्मूले पर सहमत नहीं है।

विज्ञापन