Thursday, October 28, 2021

 

 

 

पायलट के समर्थन पर प्रवक्ता पद से हटाए गए संजय झा, पार्टी से भी किया गया निलंबन

- Advertisement -
- Advertisement -

सचिन पायलट का समर्थन करने पर कांग्रेस (Congress) पार्टी ने नेता संजय झा (Sanjay Jha) को प्रवक्ता के पद से हटा कर उन्हें पार्टी से भी निलंबित कर दिया है। उन पर देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी की आलोचना करने का आरोप है।

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बाला साहेब थोराट ने एक बयान में कहा, ‘‘झा को पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।” अंग्रेजी दैनिक में पिछले महीने लेख सामने आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने झा को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया।

इससे पहले कांग्रेस नेता संजय झा ने राजस्थान में जारी घमासान पर अपनी राय देते हुए लिखा था कि सचिन पायलट को सीएम बनाना चाहिए। अशोक गहलोत को कमजोर राज्यों को पुनर्जीवित करने के लिए एक वरिष्ठ संगठनात्मक भूमिका दी जानी चाहिए। आरपीसीसी के प्रमुख के रूप में एक नया नेता नियुक्त किया जाना चाहिए।

संजय ने ट्वीट कर कहा था, “राजस्थान कांड का एक सरल समाधान है। सचिन पायलट को सीएम बनाया जाना चाहिए। पहले से ही 3 बार सीएम रह चुके अशोक गहलोत को कमजोर राज्यों में कांग्रेस उभारने के लिए एक वरिष्ठ संगठनात्मक भूमिका दी जानी चाहिए। राजस्थान में कांग्रेस को नया अध्यक्ष भी देना चाहिए। जहां चाह, वहां राह।”

बता दें कि संजय झा एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और 2013 से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे, और टीवी डिबेट और पैनल चर्चा में आईएनसी पार्टी का प्रतिनिधित्व करते थे। वह ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस, महाराष्ट्र के अध्यक्ष हैं। झा भारत में डेल कार्नेगी ट्रेनिंग ऑपरेशंस के कार्यकारी निदेशक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles