sandeep dikshit 621x414

sandeep dikshit 621x414

नई दिल्ली । रविवार को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले से जहाँ पूरे देश में रोष फैल गया वही राजनीतिक दलो की और से भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी। विपक्षी दलो ने मोदी सरकार की पाकिस्तान नीति पर हमला बोलते हुए दुश्मन देश पर कड़ी कार्यवाही करने की माँग की। इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता संदीप दीक्षित ने सर्जिकल स्ट्राइक पर एक बार फिर सवाल खड़े किए है।

उन्होंने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की दुश्मन देश पर सर्जिकल स्ट्राइक से कोई असर नही हुआ। इस दौरान संदीप दीक्षित ने सर्जिकल स्ट्राइक को ‘नाटकीय प्रदर्शन’ क़रार दिया। हालाँकि अभी तक न ही भाजपा और न ही मोदी सरकार ने संदीप के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया दी है। यही नही कांग्रेस की तरफ़ से भी उनके बयान को लेकर को प्रतिक्रिया नही आयी है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

संदीप दीक्षित ने न्यूज़ एजेन्सी एएनआइ से बात करते हुए कहा,’ एक बात तो साबित हो गई है कि सरकार की नीति खासकर सर्जिकल स्‍ट्राइक पर इनके जो नाटकीय प्रदर्शन रहे हैं, उसका कोई असर नहीं हो पाया है। हमें दूसरे तरीके से सोचना पड़ेगा। मुझे नहीं लगता कि सेनाओं को सुरक्षित रख पाना सरकार के बस की बात है।’ बताते चले की इससे पहले भी संदीप दीक्षित इस प्रकार के बयान दे चुके है।

उन्होंने सेना अध्यक्ष की तुलना एक ‘गली के गुंडे’ से कर दी थी। हालाँकि कांग्रेस ने इसे संदीप का निजी बयान पता इससे पल्ला झाड़ लिया था। फ़िलहाल संदीप का यह बयान एक बार फिर कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है। सत्ताधारी भाजपा उनके इस बयान को राष्ट्रवाद से जोड़कर कांग्रेस पर हमलावर हो सकती है। मालूम हो कि भारतीय सेना ने पीछले साल पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कई आतंकियो का ख़त्म कर दिया था।