Sunday, October 17, 2021

 

 

 

समाजवादी पार्टी ने किया 6 लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान, सिर्फ एक मुस्लिम को मिला टिकट

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। शुक्रवार को पार्टी ने 6 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी प्रत्याशी बनाया गया है। मुलायम को मैनपुरी सीट से टिकट दिया गया है।

लिस्ट में सपा के पहले छह नामों में मुलायम सिंह के अलावा बदायूं से धर्मेंद्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, इटावा से कमलेश कठेरिया, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि के नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इटावा, रॉबर्ट्सगंज और बहराइच सुरक्षित लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में शुमार हैं।

बता दें कि यूपी में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही एसपी के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं, जबकि 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी के उम्मीदवार लड़ेंगे।हाल ही में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस को भी गठबंधन का हिस्सा बताया। हालांकि कांग्रेस पहले ही राज्य की सभी 80 सीटों पर लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने दिल्ली में प्रत्याशियों की सूची जारी की. इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस ने अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles