Friday, December 3, 2021

सिख दंगों पर सैम पित्रोदा के बयान से मुसीबत में कांग्रेस, बीजेपी ने की सोनिया-राहुल से माफी की मांगें

- Advertisement -

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के 1984 के सिख दंगों को लेकर दिये गए बयान पर विवाद हो गया है।पित्रोदा के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में भाजपा के तेजिंदर सिंह बग्गा ने मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में उनका कहना है कि कांग्रेस नेता के बयान ने हमारे सिख भाइयों और बहनों की भावनाओं का अपमान और उन्हें आहत किया है।

वहीं बीजेपी के नेता संबित पात्रा ने कहा है कि सैम पित्रोदा के इस बयान पर कांग्रेस उन्हें पार्टी से निकाले और सोनिया व राहुल गांधी इस बयान के लिए माफी मांगें। बीजेपी ने नेता संबित पात्रा ने कहा कि ‘यह मामला 1984 दंगे से जुड़ा हुआ है। कल राजीव गांधी और राहुल गांधी  के राजनीतिक गुरु सैम पित्रोदा के बयान की हम निंदा करते हैं …वो दंगा नहीं था बल्कि वह नरसंहार था जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। उस वक्त कांग्रेस के नेताओं ने वोटर लिस्ट से, स्कूल की लिस्ट से सिखों का चयन किया। उसके बाद उस वक्त नरसंहार हुआ था. कांग्रेस पार्टी ने कल यह बयान देकर जो काम किया है, इस मामले में  सैम पित्रोदा को पार्टी से निकालकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।’

दरअसल, गुरुवार को पित्रोदा ने 1984 दंगे के मुद्दे पर कहा था – अब क्या है 84 का? आपने (मोदी) क्या किया है पांच साल में, उसकी बात करिए। 84 में हुआ तो हुआ, आपने क्या किया? आपको रोजगार पैदा करने के लिए वोट दिया गया था, 200 स्मार्ट सिटी बनाने के लिए वोट मिले थेष आपने वो भी नहीं किया।

sambit patra 1

 उनके इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां “हैरान” करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. जावड़ेकर ने कहा, “उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ। तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते।”

उनके इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां “हैरान” करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी। जावड़ेकर ने कहा, “उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ। तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles