साक्षी महाराज के लगातार विवादित बयान, चुनाव आयोग पर उठ रहे सवाल

उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार साक्षी महाराज लगातार विवादित बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे है। लेकिन चुनाव आयोग की और से कोई कार्रवाई न होना आश्चर्यजनक है।

उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा जो हिन्दू हित की बात करेगा वही देश पर राज करेगा। साक्षी महाराज ने कहा कि अब ये युग बदल गया है। ऐसे में हिन्दू हित की बात करने वाला ही देश पर राज करेगा।

साक्षी महाराज ने कहा जिनके  बाप- दादाओं ने जनेऊ नहीं देखा वो कपड़े के ऊपर जनेऊ पहनने लगे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग कपड़े के ऊपर जेनऊ धारण कर रहे हैं, उन्हें इस बात की जानकारी तक नहीं है कि आखिरकार जनेऊ कब पहना जाता है, कहां पहना जाता है। उन्होंने कहा कि इन्हें गेहूं और जौ के बाग में अंतर नहीं पता है।

bjp

साक्षी महाराज ने दावा करते हुए कहा कि इन नौटंकी बाजों में मोदी का सामना करने का दम नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी जैसे लोग हजारों सालों में कभी-कभी पैदा हुआ करते हैं।

बता दें कि इससे पहले साक्षी महाराज ने दावा किया था कि 2019 में ‘मोदी की सुनामी’ है और 2024 में देश में चुनाव ही नहीं होगा। अपने बयानों को लेकर अकसर चर्चा में रहने वाले साक्षी महाराज ने कहा था, ‘2024 में देश में चुनाव ही नहीं होगा। 2014 में तो मोदी लहर थी लेकिन 2019 में मोदी नाम की सुनामी आई हुई है।’

विज्ञापन