उन्नाव। उन्नाव रे’प पीड़िता की मौ’त के बाद देश में गुस्से का माहौल है। ऐसे में शनिवार को जब यूपी सरकार के दो मंत्रियों के साथ स्थानीय सांसद साक्षी महाराज पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे तो उन्हे भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

साक्षी महाराज ने बाद में मीडिया से बात की। मैं और मेरी पार्टी पीड़ित परिवार के समर्थन में खड़े हैं। मैंने यह विषय संसद में भी उठाया था। अपराधियों को कड़ी सजा मिलेगी किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्नाव का नाम बदनाम किया गया है।

वहीं  यूपी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि पीड़ित परिवार जो भी जांच चाहेगा, हम करेंगे। पीड़िता ने जो नाम लिए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह राजनीति का विषय नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि पीड़िता के परिवार पर पिछले एक साल से जुल्म करने के बावजूद आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी। प्रियंका गांधी ने मीडिया से कहा, ”आरोपियों ने परिवार को पूरी तरह प्रताड़ित किया। बच्ची को धमकाया गया कि स्कूल से तुम्हारा नाम कटवा देंगे। उसके पिता जी को मारा पीटा गया। जून में उनकी खेती जला दी। उसके बाद यह सब कुछ हुआ है।”

कांग्रेस महासचिव ने पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपियों का बचाव किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा, ”मैंने सुना है कि यह भाजपा से जुड़े हुए प्रधान हैं। हो सकता है कि उनका किसी तरह से बचाव किया गया हो। पहले भी हमने देखा है कि बड़े-बड़े आरोपी रहे हैं, जिनकी रक्षा की गयी है।” उन्होंने कहा, ”मैं सिर्फ इतना कह सकती हूं कि हर रोज यह मामले हो रहे हैं। इसको राजनीतिक मामला न बनाते हुए प्रशासन को यह ध्यान देना होगा कि ऐसी घटनाएं रोज-रोज क्यों हो रही हैं।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन