कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर राजस्थान में एक बार फिर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पद को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट आमने-सामने है। इस खिंचतान के बीच सोनिया गांधी से मिलने सचिन पायलट दिल्ली पहुँच चुके है।

इसी बीच खबर ये भी आ रही है कि 10-12 कांग्रेस और निर्दलीय विधायक दिल्ली पहुंचे है। ये सभी आज पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते हैं। बता दें कि राजस्थान पुलिस ने दो बीजेपी नेताओं को देर रात हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में अजमेर जिले के ब्यावर से भाजपा नेता व व्यवसायी भरत मालानी और उदयपुर से राजपूत नेता अशोक सिंह को एसओजी ने ​गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कांग्रेस ने उन तीन निर्दलीय विधायकों की संबद्धता समाप्त कर दी। अब तक ये तीनो सुरेश टाक खुशवीर जोजावर और ओम प्रकाश हुडला गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे।

देर रात राजस्थान की सीमा भी सील कर दी गई है। बिना पास राजस्थान से बाहर जाने की इजाजत नहीं है। हालांकि सरकार ने कोरोना संक्रमण को सीमा सील करने की वजह बताया, लेकिन माना जा रहा है कि मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को देख विधायको के बाहर जाने की आशंका में फैसला किया गया है।

सीएम गहलोत का कहना है कि,‘‘हम लोग जहां महामारी से लड़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं वहीं ये (भाजपा नेता) लोग सरकार कैसे गिरे, किस प्रकार से तोड़ फोड़ करें … खरीद फरोख्त करें इन तमाम काम में लगे हैं।’’ गहलोत ने कहा, ‘‘राजस्थान में सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी …पांच साल चलेगी और अगला चुनाव जीतने की तैयारी में हम लग गए हैं।’’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन