एग्जिट पोल पर बोले सचिन पायलट, पांचो राज्यों में भाजपा बैकफुट पर, लोकसभा चुनाव होंगे दिलचस्प

6:46 pm Published by:-Hindi News
sachin11

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो के ‘एग्जिट पोल’ के सामने आने के साथ ही काँग्रेस के खेमे में खुशी छाई हुई है। ऐसे में कांग्रेस का कहना है कि साफ तौर पर हमें यह संकेत मिल रहा है कि लोग एक विकल्प के तौर पर हमारा समर्थन करते हैं और बीजेपी बैकफुट पर है।

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस राजस्थान में सरकार बनाने के लिए आराम से बहुमत प्राप्त कर रही है। उन्होंने कहा, ‘हाल ही में राजस्थान कई संकटों से गुजर रहा था तब भाजपा नेता राज्य में नहीं आए। चुनाव से ठीक पहले राजस्थान पहुंचने लगे। वे हनुमान की जाति को परिभाषित करने की सीमा तक चले गए। बीजेपी केवल सम्मानजनक हार के लिए वोट हासिल करने की कोशिश कर रही है। मुझे नहीं लगता कि राजस्थान के लोग वसुंधरा राजे को छोड़ने जा रहे हैं।’

पायलेट ने कहा, ”यह बहुत आसानी से दिख रहा है कि बीजेपी इन सभी पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में बैकफुट पर है और कांग्रेस एक विकल्प दे रही है जिसका ज्यादातर लोग समर्थक कर रहे हैं। इन एग्जिट पोल से यही निष्कर्ष निकल रहे हैं.”पायलट ने कहा कि अंतिम नतीजों को देखने के लिए 11 दिसंबर का इंतजार करना बेहतर रहेगा और लोग ‘प्रोपेगैंडा’ वाली राजनीति को नकार रहे हैं।

congres

उन्होंने कहा, ‘परिणाम राज्य सरकार और केंद्र सरकार दोनों के लिए जनमत संग्रह होगा। लोग नोटबंदी और उससे होने वाली कठिनाइयों को भूल नहीं सकते। लोग भाजपा से परेशान हैं।’ पायलट ने कहा, ‘पीडीपी, शिवसेना भाजपा से अलग हो रही हैं, लोकसभा चुनाव दिलचस्प होंगे। ऐसे सहयोगी हैं जो यूपीए में शामिल हो रहे हैं, और भाजपा बैकफुट पर है।’

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने ऐसे दावों को खारिज किया और कहा कि एग्जिट पोल साल 2014 के बाद से ही सभी चुनावों में भाजपा के सीटों की संख्या को लगातार कमतर बताते रहे हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें