Sunday, November 28, 2021

मोब लिंचिंग की हर घटना में आरएसएस से जुड़े लोगों का हाथ: गुलाम नबी आजाद

- Advertisement -

देश में दलितों और मुस्लिमों की हो रही हत्या को लेकर मानसून सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष ने कड़े रुख अपनाए रखे. कांग्रेस इन हत्याओं के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराया है.

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा, जितनी भी लिंचिंग होती है उनमें रूलिंग पार्टी या आरएसएस का हाथ होता है. उन्होंने कहा, भीड़ आए दिन किसी ना किसी मुद्दे पर किसी शख्स को पीट-पीट कर मार डालती है. झारखंड तो मॉब लिंचिंग का अखाड़ा बना हुआ है वहां आए दिन किसी ना किसी की पीट-पीट हत्या की जा रही है.’

उन्होंने दलित-मुस्लिमों की अत्याचार की तुलना ब्रिटिश काल से करते हुए कहा कि आज जिस तरह से अल्पसंख्यकों और दलितों पर उत्पीड़न हो रहे हैं वो मध्यकाल में और ब्रिटिश राज में होते थे.” आजाद ने कहा, इसलिए इन मामलों में कोई गिरफ्तारी नहीं होती है. लगातार हो रही मॉब लिंचिंग से रूलिंग पार्टी के अलावा और किसी को फायदा नहीं है.

मध्य प्रदेश का उदाहरण देते हुए आजाद ने कहा, ‘एक दोस्त पीट-पीट कर दो दोस्तों की हत्या करवा देता है. राजस्थान में तीन दलितों को ट्रैक्टर की नीचे कुचल दिया गया. अलवर में बेदर्दी से बीजेपी के एमएलए के कहने पर एक विधवा तक को लोगों ने नहीं छोड़ा, बल्लभगढ़ में ईद के लिए सामान खरीदने गए जुनैद की हत्या कर दी गई. देश में इस तरह की आए दिन घटनाये सामने आया रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles