Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

रोहित वेमुला ने नहीं आत्महत्या की बल्कि उसे इस सरकार ने मारा: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को अहमदाबाद में दलित स्वाभिमान सभा को संबोधित किया. जिसमे उन्होंने हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की मौत के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया.

इस दौरान राहुल ने कहा, रोहित ने आत्महत्या नहीं की, उनकी हत्या हिंदुस्तान की सरकार ने की थी. उन्होंने कहा, ‘कैसे हिम्मत की रोहित वेमुला ने कि शिक्षा के लिए कॉलेज चला गया? चिट्ठी आती है मिनिस्टर के यहां से और उसको कुचल देते हैं. रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या हिंदुस्तान की सरकार ने की थी.

ध्यान रहे रोहित वेमुला हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पीएचडी का छात्र था. उसने 17 जनवरी 2016 को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद खुद पीएम मोदी ने बयान दिया था. लखनऊ में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के संबोधन में पीएम ने कहा था कि इस मुद्दे पर राजनीति एक तरफ है, एक मां ने एक लाल खोया. इसकी पीड़ा मैं भलीभांति महसूस करता हूं.

इससे पहले राहुल शुक्रवार को ही महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर भी पहुंचे थे. यहां उन्होंने राज्य के मछुआरा समुदाय के लोगों से मुलाकात की और वादा किया कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है तो अलग से मत्स्य मंत्रालय बनाया जाएगा.

राहुल ने मछुआरों को नौका के लिए डीजल की खरीद पर मिलने वाली सब्सिडी को समाप्त करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात के मछुआरों को प्रदूषण के कारण अब मछली पकड़ने के लिए गहरे समुद्र में जाना पड़ता है.ये प्रदूषण 10-15 उद्योगपतियों ने फैलाया है जो कि ‘मोदी जी’ के दोस्त हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles