Paswan's greeting card Phoonchane three postal workers suspended

पटना : केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने राजद, सपा और बसपा पर पर आरोप लगाया है कि इन पार्टियों के कारण बिहार-यूपी में कोई मुसलमान मुख्यमंत्री नहीं बन सका।

एलजेपी नेता ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में मायावती, अखिलेश और बिहार में आरजेडी मुस्लिम वोट के लिए अपील करते हैं लेकिन आरजेडी ने बिहार में और सपा-बसपा ने यूपी में कभी मुसलमान को मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। पूरे देश में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी यूपी में है लेकिन आजादी के बाद आज तक कोई मुस्लिम सीएम नहीं बना।

Loading...

उन्होने कहा, बिहार में 2005 में जब सत्ता की चाबी लोजपा के हाथ में थी तो मैंने (पासवान) खुलेआम राजद और कांग्रेस से कहा था कि उनकी पार्टी के ही किसी मुस्लिम नेता को मुख्यमंत्री बना दें लेकिन राजद ने मुस्लिम सीएम बनाने की जगह विधान सभा को भंग कराकर प्रदेश को दोबारा चुनाव में झोंक दिया। दोबारा विधान सभा चुनाव होने के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व एनडीए की सरकार बनी।

पासवान का बयान ऐसे समय में आया है जब पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी के पूर्व सांसद अली अशरफ फातमी ने शनिवार को टिकट काटे जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। फातमी ने कहा कि तीस साल के अपने पुराने सिपाही का ही टिकट काट दिया।

उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने 18 अप्रैल तक कोई फैसला नहीं लिया तो मैं पार्टी छोड़ दूंगा और मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद भी नाराज बताए जा रहे हैं। वह मधुबनी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें