tejasvi

करोड़ो के सृजन घोटाला पहले बिहार की राजनीति मे बड़ी उथल-पुथल मचा चुका है। एक बार फिर से इस का जिन्न बाहर आ चुका है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और उनके रिश्तेदारों के इस घोटाले मे शामिल होने का आरोप लगाया है।

जस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी और भांजी उर्वशी मोदी ने सृजन घोटाले से करोड़ों रुपए रिसीव किए थे। सृजन घोटाले की बैंक स्टेटमेंट इस बात का सबूत है। सुशील मोदी और नीतीश कुमार 2500 करोड़ रुपए के सृजन घोटाले में डायरेक्ट पार्टी हैं, लेकिन सीबीआई ने ना इस घाटोले में उनका नाम शामिल किया और ना ही उनसे कोई पूछताछ की। क्यों?’

अपने अगले ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है कि सरकार की नाक के नीचे 2500 करोड़ रुपये का सृजन घोटाला होता रहा। नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री को इसकी जानकारी नहीं होगी क्या एेसा संभव है? सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय में इसकी शिकायत क्यों नहीं की।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि मेरे पास सुबूत हैं जिससे में साबित कर सकता हूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसकी पूरी जानकारी थी। लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं ली, इसकी लूट मची रही और वो आंखें बंद किए रहे। उनकी पार्टी के नेता इसमें डायरेक्ट जुड़े हुए थे और फंडिंग होती रही थी।

वहीं तेजस्वी ने अगले ट्वीट में लिखा कि मैं मीडिया से आग्रह करता हूं कि राज्य में सृजन घोटाले में भ्रष्टाचार और लूट में पारदर्शिता और उसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की संलिप्तता है कि नहीं इसकी पूरी अच्छी तरह जांच हो और उसकी रिपोर्ट सबको पता चले।

बता दें कि सृजन महिला सहयोग समिति नामक एनजीओ के अकाउंट में साल 2004 से लेकर 2014 तक बड़ी मात्रा में कथित तौर पर गलत तरीके से सरकारी फंड ट्रांसफर किया गया। इस एनजीओ का ऑफिस बिहार के भागलपुर के सबौर ब्लॉक में स्थित है। सृजन घोटाले के अंतर्गत महिलाओं को व्यवसायिक ट्रेनिंग देने का काम करने वाले एनजीओ ने विभिन्न अधिकारियों, बैंकों के साथ मिलकर सरकारी धन की चोरी की। बताया जाता है कि सृजन घोटाले के दौरान करीब 2500 करोड़ रुपए की धांधली की गई। फिलहाल इस मामले में सीबीआई जांच जारी है।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?