चारा घोटाले में RJD प्रमुख लालू यादव को मिली जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर

6:57 pm Published by:-Hindi News

चारा घोटाला के देवघर कोषागार मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को हाइकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव को 50-50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी। इसके साथ ही कोर्ट ने लालू को पासपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया है।

चारा घोटाला मामले में पिछले दिनों 5 जुलाई को सुनवाई हुई थी, लेकिन लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से राहत नहीं दी थी। लालू यादव ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 जुलाई निर्धारित की थी।

चारा घोटाला मामले में रांची की एक जेल में बंद लालू को बाहर निकलने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। लालू प्रसाद पर कुल छह मामले चल रहे हैं, जिनमें चार मामलों में इन्हें सजा मिल चुकी है। दो मामले अभी लंबित हैं। दो मामलों में सजा होने की वजह से लालू प्रसाद को अभी जेल में ही रहना होगा।

हालांकि, बताया जा रहा है कि अब लालू के वकील देवघर कोषागार केस में मिली जमानत को आधार बनाकर दुमका-चाईबासा मामले में जमानत के लिए याचिका डाल सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुतबिक, सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता को जमानत दी जा सकती है।

चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख 27 की अवैध निकासी के मामले में 23 दिसंबर 2017 को लालू यादव को दोषी ठहराया था। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई थी। लालू सजा की आधी अवधि जेल में काट चुके हैं।

Loading...