yudhveer singh judev modi

रायपुर. चंद्रपुर के बीजेपी विधायक युद्धवीर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिंदू धर्म छोड़ चुके आदिवासियों का आरक्षण समाप्त करने की मांग की है। इस सबंध में उन्होने प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र को फेसबुक पर भी शेयर किया।

जुदेव ने पत्र में झारखंड के तर्ज पर आदिवासियों का आरक्षण रद्द करने की बात कही है। अपनी चिट्ठी में युद्धवीर सिंह जूदेव ने लिखा है कि देश में धर्म परिवर्तन कर चुके आदिवासियों को आरक्षण की सुविधा से वंचित कर देना चाहिए।

भाजपा विधायक ने आगे लिखा है कि झारखंड की तर्ज पर ही केंद्र सरकार को इस मामले में अहम फैसला लेना चाहिए। उन्होंने अपने खत के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि झारखंड सरकार द्वारा धर्म परिवर्तन को रोकने के संबध में जो प्रयास किया जा रहा है और जो नियम वहां बनाए गए हैं वैसा ही नियम छत्तीसगढ़ और पूरे देश में लागू किया जाए।

इससे पहले झारखंड सरकार ने यह नियम अमल में लाना शुरू कर दिया। जिसमें धर्मांतरित आदिवासियों के आरक्षण पर लगाम कसने कोशिश की जा रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने है। बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति खेलना चाहती है।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?