Thursday, October 28, 2021

 

 

 

मायावती बोली – योगी की असली जगह यानी गोरखनाथ मठ, किसी काबिल को बनाएं मुख्यमंत्री 

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध पर  बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को प्रदेश में योगी आदित्यनाथकी जगह किसी ”काबिल” व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए अन्यथा राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए।

बसपा अध्यक्ष ने कहा, “मेरा सरकार से कहना है कि बेहतर होगा अगर योगी आदित्यनाथ को उनकी असली जगह यानी गोरखपुर के गोरखनाथ मठ (Gorakhnath Math) में बैठा दें और अगर उन्हें गोरखपुर का मठ भी अच्छा नहीं लग रहा है तो उन्हें अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम सौंप दें। योगी के स्थान पर किसी ऐसे काबिल आदमी को मुख्यमंत्री बनाएं जो देश-प्रदेश की जनता को अच्छी कानून व्यवस्था दे सके।”

उन्होंने कहा, “बीजेपी हाईकमान अगर यह नहीं कर सकता है तो मेरा यही कहना है कि यूपी की आबादी पर थोड़ा रहम करें और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा कर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाएं। यह मेरी मांग भी है। उन्होने कहा कि हाथरस और बलरामपुर की घटना इस बात की पुष्टि है कि यूपी में कानून का राज नहीं है। गुंडों को खुली छूट मिल गई है। अब केंद्र को यूपी में स्थिति देखने के लिए कदम उठाना चाहिए।

मायावती के बयान पर राज्य सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, ”मायावती जी, आप अनुसूचित—जाति, अनुसूचित जाति के लोगों की नेता बनती हैं। मगर आप यह भूल गयीं कि आपके कार्यकाल में एक हजार दलितों का खून हुआ था और आज आप हमें लेक्चर दे रही हैं।”

बता दें कि हाथरस की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि एफएसएल की रिपोर्ट में पीड़िता से रेप होने की बात सामने नहीं आई है। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि एफएसएल की रिपोर्ट में पीड़िता से रेप होने की बात सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट सामने आने के बाद साबित होता है कि कैसे गलत जानकारी पर जातिगत तनाव पैदा करने की साजिश रची गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles