Wednesday, December 1, 2021

ताजमहल को पर्यटन सूची से हटाने पर भड़के राहुल, कहा – दीपक न दिखाने से सूरज की चमक नहीं घटती

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा विश्व के सातवे अजूबे ताजमहल को राज्य की पर्यटन सूची से हटाए जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भड़क उठे.

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक कम नहीं हो जाती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती! ऐसे ही राज के लिए भारतेंदु ने लिखा था, ‘अंधेर नगरी, चौपट राजा’!’

वहीँ समाजवादी पार्टी ने कहा कि योगी सरकार यूपी को सांप्रदायिक पहचान देना चाहती है. सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा, ‘पूरे विश्व में भारत ताजमहल की वजह से जाना जाता है. लेकिन यूपी में भाजपा सरकार राज्य को एक नई पहचान देना चाहती है. उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य को एक ऐसी पहचान देने का फैसला किया है जो सांप्रदायिक ताकतों के लिए उपयुक्त है.’

ध्यान रहे योगी सरकार ने यूपी की नई ‘टूरिस्ट डेस्टिनेशन’ लिस्ट जारी की है, जिसमें ताजमहल को शामिल नहीं किया गया.सरकार द्वारा जारी की गई इस बुकलेट में वाराणसी की गंगा आरती, गोरखपुर की गोरक्ष पीठ, मथुरा-वृंदावन, अयोध्या सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों को जगह दी गई है.

बुकलेट में उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में पर्यटन के लिए क्या-क्या कर रही है? वर्तमान में यूपी में पर्यटन की क्या स्थिति है? इसकी जानकारी दी गई है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles