rahu1

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (13 अगस्त) को कर्नाटक के बीदर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर तंज़ कसा। जिसमे उन्होने नाले से निकलने वाली गैस से चाय बनाने वाले एक शख्स के बारे में बताया था।

राहुल गांधी ने कहा, ‘ये नरेंद्र मोदी जी की देश के लिए रोजगार की रणनीति है। नाले में पाइप लगाओ और पकौड़े बनाओ।’ उन्होने कहा, ”मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। और अब कहते हैं, पकौड़े बनाओ, हम आपको गैस नहीं देंगे। गैस भी आपको नाले में से निकाल कर कुकर में डालनी पड़ेगी।”

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं, लेकिन पीएम इसपर कुछ नहीं कहते। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये डाले जाएंगे, लेकिन किसी को दस रुपये नहीं मिले। इससे इतर कांग्रेस ने वादा किया था कि कर्नाटक में सरकार आई तो सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और सरकार आते ही वादे के मुताबिक 31 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया।

उन्होने कहा, नरेंद्र मोदी जी किसानों का कर्जा माफ नहीं कर सकते हैं। बड़े-बड़े भाषण करेंगे। मैं मोदी जी को चुनौती देता हूं कि कर्नाटक की सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया, उसका आधा कर्जा हिंदुस्तान के किसानों का कर के दिखा दें।” पूरे देश में पीएम ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का दावा किया और सिर्फ 10 हजार करोड़ रुपये एमएसपी देशभर में बढ़ाई। इससे तीन गुना ज्यादा पैसा किसानों की कर्जमाफी के लिए अकेले कर्नाटक सरकार ने दिया।

modi bjp 1524108603 618x347

राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि राफेल का ठेका पीएम ने अनिल अंबानी की मदद करने के लिए दिया था और यह ठेका उस कंपनी को दिलवाया गया जो कि 10 दिन पहले बनी थी। इसके अलावा 526 करोड़ के जहाज 1600 करोड़ में खरीदने का निर्णय भी हुआ। अनिल अंबानी ने जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया, लेकिन जिस हिन्दुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड से यह ठेका उन्हें दिलाया गया वह 70 साल से जहाज बना रही है।

बीजेपी नेताओं को जनसभा में चुनौती देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को चैलेंज देना चाहता हूं आप पीएम मोदी से राफेल मामले पर मेरी बहस करा दीजिए, अगर पीएम में दम है और 56 इंच की छाती हो तो वह सामने आकर इस मुद्दे पर बहस करें।

रेप की घटनाओं पर सवाल उठाते हुए राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी एक नया नारा लाए थे कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ, लेकिन यह नहीं बताया कि बेटी को किससे बचाना है। पता लगता है कि यूपी में रेप हुआ और बीजेपी विधायक पर आरोप लगा। पीएम मोदी के मुंह से बिहार और यूपी की रेप घटनाओं पर एक शब्द नहीं निकलता।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें