Sunday, August 1, 2021

 

 

 

भाजपा MLC गिरिश व्यास का विवादित बयान – वारिस पठान को गुजरात नहीं भूलना चाहिए

- Advertisement -
- Advertisement -

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता वारिस पठान के 15 करोड़ वाले बयान पर महाराष्ट्र भाजपा के विधान पार्षद और पार्टी प्रवक्ता गिरिश व्यास का विवादित बयान आया है। जिसमे उन्होने वारिस पठान को गुजरात दं’गों को नहीं भूलने की नसीहत दी है।

व्यास ने एक निजी टीवी चैनल के साथ शुक्रवार को बात करते हुए कहा, ‘इस देश के युवा, देभभक्त और भाजपा का प्रत्येक युवा वारिस पठान को उसी भाषा में जवाब दे सकता है जैसा उन्होंने इस्तेमाल किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘हम बहुत सहिष्णु और धैर्यवान हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इससे निपट नहीं सकते हैं। क्या गुजरात के कालुपुर में जो हुआ था, वह याद है। अगर उसे याद रखें। तो मेरा विश्वास है कि मुस्लिम आज उठने की कोशिश का साहस नहीं करेंगे।’

व्यास गुजरात में गोधरा दंगों के बाद वाले 2002 के दं’गे का हवाला दे रहे थे । इन दं’गों  में 1,000 से ज्यादा लोग मा’रे गए थे, जिनमें से ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय से थे । उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पठान के खिलाफ राजद्रोह की कार्रवाई करनी चाहिए और भारत सरकार को उसे पाकिस्तान भेज देना चाहिए ।

नागपुर के रहनेवाले व्यास ने पठान को अपने शहर आने की चुनौती दी । उन्होंने कहा, ‘हम आपके लिए सही व्यवस्था करेंगे कि क्या आप यह समझते हैं कि हमने चूड़ियां पहन रखी हैं? हम आप से निपटने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम यह चाहते हैं कि समाज में आपसी भाईचारा बना रहे ।

बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा के दौरान वारिस पठान ने कहा था कि हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं। उन्होने रैली में कहा था कि हमें साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा। हमें आजादी चाहिए, इस तरह की चीजें हमें केवल मांगने से नहीं मिलती है, हमें इसे छीनना पड़ता है। यहां रखना हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles