उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदरों के बढ़ते आतंक से बचने के लिए लोगों को हनुमान चालीसा पढ़ने का सुझाव दिया है। उन्होने कहा कि जब भी बंदर आप पर हमला करे तो आप हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दीजिए।

शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मथुरा-वृंदावन में बंदरों की बढ़ती संख्या यहां के स्थानीय लोगों के लिए एक बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। योगी ने आगे कहा कि इस समस्या से निजात के लिए सरकारों से हमेशा मांग की जाती रही है।

योगी ने कहा, ‘हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दो, बंदर नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।’ सीएम ने कहा कि इसके साथ ही नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु-पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। उन्होने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया। अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वह उसे फल देते थे।

yogi 650x400 41514689208

योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है। उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था। यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया।

योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे। इस दौरान सीएम योगी ने बटन दबाकर विकास कार्यों की 41 शिलापट्टिकाओं का अनावरण किया।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें