हाल ही में बाबरी मस्जिद की शहादत के मामलें में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आडवाणी, जोशी और उमा सहित कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया हैं. जिस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा को बाबरी मस्जिद मामले में अपने नेताओं के निर्दोष होने का यकीन है.

उन्होंने कहा कि ”हम मानते हैं कि आडवाणी जी और जोशी जी समेत हमारे महत्वपूर्ण नेता निर्दोष हैं. वे सुनवाई का सामना कर रहे हैं और कानून की प्रक्रिया के तहत सुनवाई का सामना करेंगे.”

यह पूछे जाने पर कि क्या इस फैसले का राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए आडवाणी और जोशी की संभावित उम्मीदवारी पर प्रभाव पड़ेगा, प्रसाद ने कहा कि वे ‘काल्पनिक’ सवालों का जवाब नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि यह कोई नया मामला नहीं है और यह मामला 1993 से चल रहा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इसके अलावा तीन तलाक के मसले पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक के पीड़ितों के साथ केंद्र सरकार मजबूती से खड़ी है. उन्होंने कहा कि भारत धर्म और आस्था की आजादी का सम्मान करता है, लेकिन ‘भेदभावपूर्ण’ व्यवहारों को इसका अभिन्न भाग नहीं ठहराया जा सकता.

Loading...