Monday, August 2, 2021

 

 

 

बीजेपी सांसद रवि किशन के विवादित बोल – हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो……

- Advertisement -
- Advertisement -

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने विवादित बयान दिया है। उन्होने कहा कि हिंदुओं की जनसंख्या 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। उन्होंने ये भी कहा कि यहां कई सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, ऐसे में यह अद्भुत है कि भारत जैसे देश में हिंदू सभ्यता और संस्कृति जीवित हैं।

एएनआई के मुताबिक, गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि यहां हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए ‘भारत’ नाम का एक देश है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। अब यह विधेयक पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में जाएगा। वहीं विपक्ष लगातार इस बिल का विरोध कर रहा है। विपक्ष का सबसे बड़ा विरोध यह है कि इसमें खासतौर पर मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया गया है। उनका तर्क है कि यह संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है जो समानता के अधिकार की बात करता है।

एनआरसी के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक के कई प्रावधानों को लेकर पूर्वोत्तर के कई राज्यों के नेताओं ने भी विरोध जाहिर किया है। इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह ने एक  सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी लेकिन उसमें भी कोई सहमति नहीं बन सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles