Monday, July 26, 2021

 

 

 

बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा के विवादित बोल – महात्मा गांधी आज जिंदा होते तो RSS में….

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: आज देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। देश भर के बड़े नेताओं ने राज घाट पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।इस बीच RSS विचारक और भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है।

राकेश सिन्हा ने कहा कि अगर आज गांधी जी जीवित होते तो वह आरएसएस में होते। सिन्हा ने कहा कि गांधी जी तस्वीर और गांधी जी के नाम इस्तेमाल करने वाले लोग आज गांधी जी के विचारों के खिलाफ हैं। उन्होंने आगे कहा कि आरएसएस गांधी जी के विचारों का अनुयायी है।

भाजपा सांसद और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक राकेश सिन्हा संघ मामलों के जानकार माने जाते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार की जीवनी सहित संघ पर कई किताबें लिखी है।

राकेश सिन्हा के इस बयान पर कांग्रेस  ने पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ लोग आज RSS को देश का प्रतीक बनाना चाहते हैं, लेकिन ये संभव नहीं है। हमारे देश की नींव में गांधी के विचार हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने पूरी दुनिया को अहिंसा का रास्ता अपनाने की प्रेरणा दी। आज भारत जहां पहुंचा है वह गांधी के रास्ते पर चलकर पहुंचा है। सोनिया ने कहा कि गांधी का नाम लेना आसान है लेकिन उनके रास्ते पर चलना मुश्किल है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने कहा कि महात्मा गांधी के रास्ते से हटकर अपनी दिशा में ले जाने वाले पहले भी कम नहीं थे, पिछले कुछ वर्षों में साम-दाम-दंड-भेद का खुला कारोबार करके वे अपने आपको बहुत ताकतवर समझते हैं, इसके सभी के बावजूद भारत नहीं भटका है क्योंकि हमारे मुल्क में गांधी के विचारों की आधारशिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles