Saturday, September 18, 2021

 

 

 

राजस्थान: मंत्री पद मिलने पर सालेह मोहम्मद ने मंदिर में किया रुद्राभिषेक

- Advertisement -
- Advertisement -

पोकरण | कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के मंत्री बनने के बाद पहली बार पोकरण पहुंचने पर शहर के साधोलाई तालाब स्थित शिव मंदिर में शिव का अभिषेक किया।

कैबिनेट मंत्री रविवार की शाम को साधोलाई तालाब पहुंचे, जहां पंडित मधुसूदन छंगाणी ने शिव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शिव लिंग का अभिषेक करवाया, साथ ही जिले और प्रदेश में सुख-समृद्धि की कामना के साथ पूजा-अर्चना कराई।

सालेह मोहम्मद नवनियुक्त अशोक गहलोत सरकार के एकलौते मुस्लिम कैबिनेट मंत्री हैं। वह मुस्लिम धर्म गुरु गाजी फाकिर के बेटे हैं। गाजी फाकिर जैसलमेर-बाड़मेर के भारत-पाकिस्तान बॉर्डर में रहने वाले सिंधी मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरु हैं।

सालेह मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने दोनों मंदिरों में पूजा करके प्रदेश के लिए शांति, खुशहारी और समृद्धि मांगी है। उन्होंने कहा, ‘मेरी और मेरी परिवार की हमेशा से ही हिंदू धर्म और मंदिरों में आस्था रही है। मुझे जब भी मौका मिलता है में हमेशा मंदिर जाता हूं।’ 

हाल ही में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सालेह मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत महाराज प्रताप पुरी को खड़ा किया था। महंत प्रताप पुरी बाड़मेर के तारतारा संप्रदाय के मुख्य पुजारी हैं। दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकाबला हुआ। सालेह मोहम्मद और प्रताप पुरी को 82,000 से ज्यादा वोट मिले। जीत इतनी टक्कर की थी कि सालेह ने सिर्फ 872 वोटों से अपनी जीत दर्ज की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles