315572 nizamq

जयपुर. तीसरी और अंतिम सूची जारी करने के साथ ही कांग्रेस को रविवार को एक और बड़ा झटका लगा है। राजस्थान अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेशाध्यक्ष निजाम कुरैशी ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, विभाग के 35 जिला अध्यक्षों ने इस्तीफे निजाम कुरैशी को भेज दिए गए हैं।

दरअसल, कुरैशी ने टिकट वितरण में अल्पसंख्यकों की अनदेखी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि टिकट बंटवारें को लेकर कांग्रेस में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होने इशारे इशारे में बीजेपी में शामिल होने के संकेत भी दिए है। जिसको लेकर उन्होने कहा कि मुस्लिमों को बीजेपी से भी परहेज़ नहीं है।

निजाम कुरैशी ने टिकट बंटवारे में मुस्लिम समाज की अनदेखी के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को जिम्मेदार बताया है। कुरैशी का आरोप है कि टिकट बांटने से पहले मुस्लिम समुदाय के साथ कोई भी बातचीत नहीं की है।कुरैशी के इस्तीफे के बाद ही निजाम कुरैशी के इस्तीफे के समर्थन में राजस्थान के 35 जिलों में कांग्रेस की अल्पसंख्यक इकाई के जिलाध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को 18 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है। इस दौरान एक मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने श‍न‍ि‍वार को उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की थी। जिसमे 5 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया गया था।

इसके पहले वाली सूची में 9 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। इस तरह से कुल 15 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। बता दें कि 2013 के चुनाव में कांग्रेस ने 17 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे।

Loading...