राज ठाकरे ने किसानों से कहा – अगर नहीं सुन रहे मंत्री तो उन पर प्याज फेंको

10:57 am Published by:-Hindi News
maharashtra-navnirman-sena-mns-chief-raj-thackeray

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को किसानों से कहा कि अगर मंत्री उनकी पीड़ा नहीं सुनते हैं तो उन पर प्याज फेंके। राज ठाकरे ने यह बयान बुधवार को महाराष्ट्र में नासिक में एक किसान सभा को संबोधित करते हुए दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मंत्री आपकी बात नहीं सुनते हैं या आपकी मांग पूरा नहीं करते हैं तो उन पर प्याज फेंको।’’ जिले का एक किसान हाल ही में उस समय खबरों में आ गया था जब प्याज की बिक्री से मिली कम राशि उसने विरोध के तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी थी।

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे दो दिन से नासिक दौरे पर हैं। नासिक में देश के आधे प्याज का उत्पादन होता है, लेकिन यहां के किसान थोक बाजार में फसल की गिरती कीमत की शिकायत करते रहे हैं। कुछ दिन पहले प्याज किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिला था और प्रति क्विंटल 500 रुपए की मदद की मांग की थी।

किसानों ने प्रधानमंत्री को बताया था कि प्याज के थोक बाजार में कीमत 28 रुपए प्रति किग्रा से कम होकर एक रुपए प्रति किग्रा पहुंच गई है। ऐसी हालत में उनके लिए लागत हासिल करना भी असंभव है और कर्ज बढ़ता जा रहा है। प्रतिनिधिमंडल में किसानों के अलावा स्थानीय सांसद और विधायक भी शामिल थे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें