Sunday, January 23, 2022

CAA पर बोले राज ठाकरे – क्या भारत शरणार्थियों के लिए धर्मशाला बन चुका है?

- Advertisement -

पुणे : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शनों के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को कहा कि भारत में बस चुके पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकाल देना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि इन लोगों की वजह से देश के ऊपर एक अनावश्यक बोझ बना हुआ है।

उन्होंने कहा, “ये प्रवासी आते हैं और देशभर में फैल जाते हैं। राज्यों को उनका बोझ सहना पड़ता है। वे स्थानीय युवाओं की नौकरियां छीन लेते हैं। ऐसे प्रवासी चाहे जहां भी हों, उन्हें देश से बाहर कर दिया जाना चाहिए।” उन्होने कहा। भारत कोई धर्मशाला नहीं है। यहां बाहरी लोगों को लाने की कोई जरूरत नहीं है। यहां तो पहले ही काफी आबादी है। नागरिकता को लेकर न तो बीजेपी को और न ही अन्य दलों को राजनीति करनी चाहिए। सरकार लोगों की चिंता दूर करे।

ठाकरे ने आगे कहा, “यह खेल खेलने के लिए मैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देता हूं।  एक ही कदम (सीएए-एनआरसी) से देश में उभरे आर्थिक संकट से लोगों का ध्यान हट गया। वाह, क्या कमाल खेला!”उन्होंने मांग करते हुए पूछा कि 135 करोड़ लोगों वाले देश में क्या सच में बाहर से लोगों को लाने की जरूरत थी? या फिर भारत शरणार्थियों के लिए एक धर्मशाला बन चुका है।

मनसे के मुखिया ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि क्यों कुछ धर्मो के लोगों को नागरिकता और अन्य लोगों को इससे वंचित रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को पहले यह पता लगाना चाहिए कि सदियों से देश में रह रहे भारतीय मुस्लिम कौन है और पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए प्रवासी कौन है। यह पता लगाने के बाद उन्हें देश से निकाल देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यहां के मुसलमान को डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें कोई नहीं निकाल सकता है। लेकिन कुछ लोग उनको बहका रहे हैं। उनको गुमराह कर रहे हैं। मुसलमानों को चाहिए कि वे उनकी चाल में न फंसे। वे उनको आंदोलन की आग में झोंककर अपनी रोटियां सेंक रहे हैं। उससे न तो मुसलमानों का कोई विकास होगा और न ही उनकी दिक्कतें ही दूर होंगी। लेकिन राजनीतिक नेताओं को जरूर फायदा हो जाएगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles