Sunday, August 1, 2021

 

 

 

विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने के पक्ष में कांग्रेस, राज बब्बर बोले – अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा

- Advertisement -
- Advertisement -

आगरा: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने मंगलवार को अपने आगरा दौरे के दौरान कहा कि कांग्रेस राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने के पक्ष में है। राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा था कि राम मंदिर बीजेपी नहीं कांग्रेस सरकार में बनेगा।

राज बब्बर ने कहा कि राम मंदिर निर्माण पर कोई विवाद नहीं है। भाजपा सिर्फ शिगूफा छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से एक सवाल पूछता हूं भगवान राम का मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो और कहां बनेगा। उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा मंदिर निर्माण का नहीं बल्कि तीन पक्षों में जमीन के मालिकाना हक का चल रहा है। भाजपा अदालत के अंदर मंदिर निर्माण की बात नहीं करती है। अदालत के बाहर मंदिर निर्माण की बात करती है।

उन्होंने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा मंदिर निर्माण का नहीं बल्कि तीन पक्षों में जमीन के मालिकाना हक का चल रहा है। भाजपा अदालत के अंदर मंदिर निर्माण की बात नहीं करती है। अदालत के बाहर मंदिर निर्माण की बात करती है।

राज बब्बर बोले कि 1989 में तत्कालीन सरकार ने फार्मूला तैयार किया था कि सरकार 2.77 एकड़ जमीन अधिग्रहित करेगी, वहां जो चाहे बना सकेगी। मगर इस फार्मूले से इतर आडवाणी रथ यात्रा लेकर निकल पड़े।

बब्बर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और हम उत्तर प्रदेश में प्यार से लोगों के दिलों को जीतकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। राजबब्बर ने फतेहपुरसीकरी से चुनाव लड़ने पर कहा ये तो उनका घर है। वे फतेहपुरसीकरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं, क्योंकि आगरा सीट रिजर्व हो चुकी है।

राज बब्बर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की आगरा में सभा की तारीख जल्द तय होगी। उन्होंने सभा में प्रियंका गांधी के शामिल होने के सवाल पर कहा कि यह निर्णय पार्टी हाईकमान करेगा। उन्होंने कहा कि आगरा में होने वाली राहुल गांधी की सभा ऐतिहासिक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles