rahulmndr 1 15282750

पिछले साल मध्यप्रदेश के मंदसौर मे हुए किसान गोलीकांड की पहली बरसी पर बुधवार को श्रद्धांजलि देने पिपलियामंडी पहुंचे बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के किसानों से बड़ा वादा किया है। उन्होने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में हमारी सरकार आई तो हम 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा- “कांग्रेस पार्टी एक टीम बनकर और एक होकर चुनाव लड़ रही है। सब मिलकर एकसाथ आगे बढ़ेंगे। मैं आपको बताता हूं कि कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी के लिए खून-पसीना बहाते हैं। इसलिए मेरी प्राथमिकता में पहले देश की जनता, फिर पार्टी के कार्यकर्ता और फिर पार्टी के नेता हैं।”

उन्होने कहा, 15 साल में आपने जो झेला है। हम उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बनते ही कांग्रेस के कार्यकर्ता की पहली जगह होगी। इसलिए आप प्रदेश के लोगों को बताइए कि किसान के साथ सरकार ने क्या किया।”

पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए उन्होने कहा, एक साल पहले प्रदेश की सरकार ने किसानों पर आक्रमण किया, गोली चलाई, किसानों को मारा। पूरे देश में आज किसान अपना हक मांग रहा है, आत्महत्या कर रहा है। जब किसान बोलता है कि हमें सही दाम चाहिए, हमारा कर्जा माफ कीजिए तो पीएम नरेंद्र मोदी और मप्र के सीएम कहते हैं कि हमारे पास आपके लिए समय नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, 1200 किसानों ने आत्महत्या की है। क्या हिंदुस्तान के अमीर लोगों में से किसी ने आत्महत्या की। उन्होंने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी जी ने 30 हजार करोड़ रुपये दिया। इतने पैसे में मप्र के किसानों का दो बार कर्जा माफ किया जा सकता है।

उन्होने कहा, “नरेंद्र मोदी मेहुल चौकसी को मेहुल भाई कहते, नीरव मोदी को नीरव भाई कहते हैं। नीरव भाई और मेहुल भाई को मोदी जी ने 30 हजार करोड़ रुपया दिया। इतने रुपए के साथ आप मध्य प्रदेश के हर किसान का दो बार कर्ज माफ कर सकते हो।

modi 650x400 71511938093

राहुल गांधी ने किसानों से कहा कि आप हमारा साथ देंगे तो हम चीन की राजधानी बीजिंग में लोगों को मंदसौर का लहसुन खिलाएंगे। राहुल ने कहा, ‘हम आपसे अपने मन की बात नहीं करेंगे, हम आपके मन की बात सुनेंगे और आपके मन की सरकार बनाएंगे। हम आपसे झूठ नहीं बोलते, हम ये नहीं कहते है कि मैं आपके जेब में 15 लाख रुपये डाल दूंगा, हम जो कहेंगे सच कहेंगे। हम आपको सिर्फ मंडी में पैसा नहीं देना चाहते हैं, हम आपकी जिंदगी बदलना चाहते हैं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, ‘मध्यप्रदेश के हर जिले में कुछ न कुछ उगता है, आप मंडी में माल बेचते हो फिर आपको जो चेक मिलता है उससे 15 फीसद कम हो जाता है। जो फायदा आपकी मेहनत का आपको मिलना चाहिए हम आपको देंगे। गांवों में फूड प्रोसेसिंग प्लांट बनाएंगे। इनमें हम किसानों के बेटे-बेटियों को रोजगार देंगे।‘

राहुल ने सभा में कहा कि मैं एक बार ही प्रधानमंत्री कार्यालय में जाकर नरेंद्र मोदी से मिला हूं, मैंने उनसे कहा कि लाखों किसान मेरे साथ खड़े हैं। मैं उनकी आवाज यहां लेकर आया हूं, आप उनका कर्जा माफ करो। तब उन्होंने किसानों के लिए पांच शब्द भी नहीं बोले।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?