Friday, July 30, 2021

 

 

 

राहुल का मोदी पर शायराना हमला: ‘लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं ख़ाते बस्तियां जलाने में’

- Advertisement -
- Advertisement -

rahul-gandhi_650x400_61445862140

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली के दौरान शायराना अंदाज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला किया. उन्होंने बशीर बद्र की शायरी को दोहराते हुए कहा कि ‘लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं ख़ाते बस्तियां जलाने में..’

राहुल ने आगे कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी से गरीब लोगों पर जबरदस्त चोट पड़ी है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से अब तक100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. उन लोगों को लोकसभा में याद करना चाहिए था.

उन्होंने कहा,कांग्रेस देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए संघर्ष करती आ रही है. देशहित में पीएम मोदीजी का फैसला देशहित में होता तो हम साथ देते, लेकिन मोदीजी का नोटबंदी का फैसला काले धन के खिलाफ नहीं, बल्कि अपने ही देश में आर्थिक डकैती मारने जैसा है. उन्होंने हिंदुस्तान को दो भागों में बांट रखा है. एक तरफ हिंदुस्तान के अमीर 1 प्रतिशत लोग 50 परिवार, दूसरी तरफ 99 फीसदी लोग, गरीब लोग हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी यह भूल गए कि यही गरीब भारत निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. सवाल उठाया कि काला धन है कहां. ज्यादा से ज्यादा काला धन विदेशी स्विस बैंक में है. रियल एस्टेट में है. यह 94 प्रतिशत बैठता है. उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए पूछा कि पहले वह यह बताएं कि सहारा से मिले ‘10 पैकेटों’ में क्या था? राहुल ने कहा कि पीएम ने मेरा मजाक उड़ाया. आप मेरा जितना मजाक उड़ाना चाहते हैं उड़ाओ लेकिन देश के युवाओं के सवाल का जवाब दो?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles