पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने आज औपचारिक रूप से कांग्रेस जॉइन कर ली है. सिद्धू ने रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की हैं. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं.

राहुल के साथ फोटो ट्वीट कर सिद्धू ने इस बारे में लिखा, ”एक नई पारी की शुरुआत. अब फ्रंट फुट पर… पंजाब, पंजाबियत और पंजाबी की जीत जरूर होगी.” शनिवार को पंजाब कांग्रेस प्रेसिडेंट कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था, “सिद्धू सौ फीसदी कांग्रेस में आएंगे. वे असेंबली इलेक्शन में अमृतसर ईस्ट से इलेक्शन लड़ेंगे, जहां से सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर विधायक हैं.

कांग्रेस के लिए सिद्धू का प्रचार अभियान 19 जनवरी को शुरू होगा. 19 तारीख को वे कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ अमृतसर में रोड शो करेंगे. इस रोडशो से पहले दोनों नेता स्वर्ण मंदिर में माथा टेकेंगे और प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. सिद्धू कल अमृतसर पहुंच रहे हैं.

ऐसी चर्चा है कि अगर पंजाब में कांग्रेस को जीत मिली तो कैप्टन को सीएम और सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. हालांकि कैप्टन ने इससे इनकार किया है. पहले सिद्धू और नवजोत के आप में जाने की भी चर्चा थी, लेकिन कई दौरों की बातचीत के बाद भी दोनों ने आप ज्वाइन नहीं की.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें