Thursday, June 17, 2021

 

 

 

संसदीय पैनल की बैठक से राहुल गांधी ने किया वाक-आउट, बोले – राष्ट्रीय सुरक्षा के बजाय वर्दी पर कर रहे समय बर्बाद

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित दो अन्य सदस्यों ने बुधवार को रक्षा मामलों की संसदीय पैनल की मीटिंग से यह कहकर वाक-आउट कर दिया कि मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे की बजाय सशस्त्र बलों की वर्दी पर चर्चा कर समय बर्बाद किया जा रहा है।

बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद जुएल ओराम की अध्यक्षता में बुधवार को रक्षा मामलों की संसदीय पैनल की एक मीटिंग बुलाई गई थी। बैठक में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

बैठक में मौजूद एक नेता के अनुसार, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की मौजूदगी में समिति की बैठक में सेना, नौसेना और वायुसेना के कर्मियों के लिए वर्दी के मुद्दे पर चर्चा की जा रही थी और राहुल गांधी ने कहा कि इस पर चर्चा करने के बजाय नेताओं को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों और लद्दाख में तैनात सशस्त्र बलों को मजबूत करने के बारे में चर्चा करनी चाहिए।

समिति के अध्यक्ष ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को बोलने की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद राहुल गांधी ने बैठक से वॉकआउट करने का फैसला किया। इसके बाद समिति की बैठक में शामिल कांग्रेस सांसद राजीव सातव और रेवंत रेड्डी भी उनके साथ बाहर चले गए।

वहीं साल 1971 में हुई भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग में जीत के 50 साल पूरे होने पर राहुल गांधी ने जीत की बधाई दी और सेना को सलाम किया। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसना भी नहीं चुके।

उन्होने ट्वीट किया, ‘सन् ‘71 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं और सेना के शौर्य को नमन. ये उस समय की बात है जब भारत के पड़ोसी देश भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और हमारे देश की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे! #VijayDiwas’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles