विदेशों में भारतीयों पर हुए कई नस्लीय हमले के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि अमेरिका में भारतीयों की हत्या हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री ने इस बारे में एक भी शब्द नहीं कहा. दरअसल वे इस मुद्दे को अमेरिका के समक्ष उठाने से डरते हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब हमारे लड़के यूएस में मारे जाते हैं तो नरेंद्र मोदी जी चुप क्यों हैं? क्योंकि मोदीजी झूठ की राजनीति करते हैं. मोदी जी 56 इंच सीने की बात करते हैं. जब हमारे लड़के यूएस में मारे जाते हैं तो नरेंद्र मोदी जी चुप क्यों हैं? वो इसलिए चुप हैं क्योंकि वो डरते हैं.’ उन्होंने कहा, मोदी ओबामा को गले लगाते हैं लेकिन जब हमारे लोग मारे जा रहे हैं तो प्रधानमंत्री एक भी शब्द नहीं बोलते हैं क्योंकि वह डरे हुए हैं.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, भारतीय मूल के लोग और भारतीय नागरिक मारे जा रहे हैं और उन्हें धमकियां दी जा रही हैं और उन्हें विभिन्न देशों से वापस लौटने के लिए कहा जा रहा है लेकिन सरकार इस मामले पर चुप है. उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में अमेरिका में चार अलग-अलग घटनाएं हुईं जिसमें एक भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, मोदी जी, आप चुनावी अंदाज से बाहर आइए और सरकार चलाने की प्रक्रिया शुरू कीजिए क्योंकि 34 महीने बीत चुके हैं. उन्होंने कहा, यह आपकी जिम्मेदारी बनती है कि पूरी दुनिया में भारतीय मूल के नागरिकों और भारतीय नागरिकों की रक्षा करें.

Loading...