Friday, October 22, 2021

 

 

 

कृषि बिल पर राहुल गांधी का शायरान तंज़ – किसानों को करके जड़ से साफ़, पूंजीपति मित्रों का खूब विकास

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कृषि विधेयक (Farm Bills) को लेकर संसद से सड़क तक विपक्ष ने संग्राम की तैयारी कर ली है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा है। जिसमे उन्होने कहा कि किसानों को जड़ से साफ करके पूंजीपति मित्रों का खूब विकास किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में लिखा – “2014- मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन कमीशन वाला MSP. 2015- मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा। 2020- काले किसान क़ानून। मोदी जी की नीयत ‘साफ़’… कृषि-विरोधी नया प्रयास… किसानों को करके जड़ से साफ़… पूंजीपति ‘मित्रों’ का ख़ूब विकास।”

राहुल गांधी इससे पहले रविवार को भी कृषि विधेयक के विरोध में ट्वीट कर चुके हैं। उन्होंने बिल के राज्यसभा में पास कराए जाने के तरीके पर सवाल उठाते हुए लिखा था, “जो किसान धरती से सोना उगाता है, मोदी सरकार का घमंड उसे ख़ून के आंसू रुलाता है। राज्यसभा में आज जिस तरह कृषि विधेयक के रूप में सरकार ने किसानों के ख़िलाफ़ मौत का फ़रमान निकाला, उससे लोकतंत्र शर्मिंदा है।”

इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार से पूछा था कि आखिर वे MSP की गारंटी क्यों नहीं ले रही। राहुल ने इस ट्वीट में कहा था कि मोदीजी किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा। बता दें कि बिल के विरोध में समूचे विपक्ष ने मानसून सत्र के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles