कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि “इतना भी मत डरो, आज चीन की बात करो!”

राहुल का ये बयान ऐसे समय में आया है जब मीडिया में शनिवार को चीन की ओर से सिक्किम बॉर्डर पर नई सड़क और पोस्ट बनाए जाने को लेकर खबर आई थी। इन खबरों में सैटेलाइट इमेज का हवाला देकर कहा गया था कि चीन नाकू ला दर्रे से तकरीबन 30 किलोमीटर दूरी पर सैन्य चौकी का नर्माण करता हुआ नजर आ रहा है। यह इलाका नाकू ला के उत्तर-पूर्व में है।

इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक खबर भी पोस्ट की है, जिसमें दावा किया गया है कि चीन द्वारा सिक्किम बॉर्डर के पास नई सड़क और पोस्ट बनाया गया है। सैटेलाइट तस्वीरों के अनुसार, सिक्किम के नाकू ला के पास नई सड़कों के निर्माण और नई पोस्ट का पता चला है।

गौरतलब है कि गलवान झड़प के बाद चीन और भारत की सेना के बीच बात चल रही है। ऐसे में सिक्किम के पास चीनी सेना की हिमाकत से माहौल गरमा गया है।

इससे पहले उन्होने किसानों को लेकर ट्वीट किया था और कहा था कि मोदी सरकार का ट्रेडमार्क- अमानवीय अत्याचार! उन्होने कहा था कि किसानों के आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. किसानों को पीटा जा रहा है, उन्हें डराया जा रहा है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano