Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

देश में स्‍मार्ट लॉकडाउन की जरूरत, प्रभावित इलाकों को अलग किया जाए: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लॉकडाउन ने लाखों किसानों, प्रवासी मजदूरों, ग्रामीणों और व्यापारियों के सामने मुश्किल खड़ी की। ऐसे में अब देश में स्मार्ट तरीके से लॉकडाउन को हटाए जाने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘पूरे देश के लिए एक जैसा लॉकडाउन करने से करोड़ों किसानों, प्रवासी कामगारों, दिहाड़ी मजदूरों और कारोबार मालिकों को ऐसी तकलीफें झेलनी पड़ रही है जिन्हें बयां नहीं किया जा सकता।’ उन्होंने कहा कि इस स्थिति में बड़ी अक्लमंदी से सुधार होना चाहिए। बड़े पैमाने पर जांच के माध्यम से ज्यादा प्रभावित इलाकों को चिन्हित करके अलग किया जाए और दूसरे इलाकों में कारोबार को धीरे-धीरे खुलने दिया जाए।

इससे पहले, राहुल गांधी ने सरकार से अपील की थी कि राष्ट्रीय संकट की घड़ी में विदेशी कंपनियों को किसी भारतीय कंपनी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। उन्होंने यह चिंता मीडिया में आई उन खबरों पर प्रकट की है, जिनमें कहा गया था कि विदेशी संस्थानों ने स्टॉक बाजार के गिरने के मद्देनजर भारतीय कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘भीषण आर्थिक मंदी ने कई भारतीय कॉरपोरेट को कमजोर कर दिया है, उन्हें अधिग्रहण के लिए आसान निशाना बना दिया है। सरकार को राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में विदेशी कंपनियों को किसी भारतीय कंपनी का नियंत्रण अपने हाथों में लेने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles