राहुल गांधी का ट्वीट – मोदी निर्मित ट्रजेडी से जूझ रहा देश, GDP – 23.9 हुई, गई 12 करोड़ नौकरियां

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर घिरी मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्मित’ त्रासदियों के बीच देश मुश्किलों से जूझ रहा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत मोदी मेड डिज़ास्टर्स के चलते कराह रहा है। GDP में ऐतिहासिक गिरावट- 23.9%, 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 12 करोड़ नौकरियां खत्म, केंद्र राज्यों को जीएसटी मुआवजा नहीं दे रहा, दुनिया में सबसे ज्यादा नए कोविड केस और मौतें भारत में हो रही हैं। हमारी सीमाओं पर विदेशी घुसपैठ हो रही है।

कांग्रेस नेता राहुल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से सिर्फ अमीरों को फायदा मिला, आपका पैसा घरों से निकालकर उसका प्रयोग अमीर कारोबारियों का कर्ज माफ करने में किया गया। उन्होने आरोप लगाया कि दूसरा मकसद था वो जमीन साफ करने का था।

उन्होने कहा, देश का असंगठित क्षेत्र कैश पर काम करता है, नोटबंदी से कैशलेस इंडिया चाहते थे, अगर ऐसा होगा तो ये क्षेत्र ही खत्म हो जाएगा. इसलिए इसकी वजह से किसान, मजदूर, छोटे कारोबारियों को इससे नुकसान हुआ। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि छोटे कारोबारी बिना कैश के नहीं जी सकते हैं। हमें नोटबंदी के इस आक्रमण को पहचानना होगा और देश को इसके खिलाफ लड़ना होगा।

वहीं पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘आम आदमी शायद जीडीपी का वित्तीय प्रभाव तो नहीं जानता, पर यह जरूर समझता है कि नोटबंदी, गलत जीएसटी, देशबंदी के डिजास्टर स्ट्रोक को मास्टर स्ट्रोक बताना सफेद झूठ है।’ उन्होंने कहा, ‘6 साल से गिरती अर्थव्यवस्था का इल्जाम ‘भगवान’ पर लगाना अपराध है। इसी अंधेर को आदमी की कमर टूटना कहते हैं।’

विज्ञापन