राजस्थान में बोले राहुल गांधी – कांग्रेस करेगी गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक

7:34 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. यहां पर उन्होंने जनसभा रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला. गांधी ने कहा है कि अगले चुनाव में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर वह ‘न्याय’ यानी न्यूनतम आय गारंटी योजना के जरिये गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी.

सूरतगढ़ में पार्टी की जनसंकल्प रैली को संबोधित करते हुए उन्होने कहा, ”जो माताओं और बहनों ने घर में पैसा बचाकर रखा था, नरेंद्र मोदी कहते हैं नहीं, मैं रोजगार नहीं दूंगा, 15 लाख नहीं दूंगा, किसानों का कर्जा माफ नहीं करूंगा, मगर जो आपको जेब में है और जो आपके घर में है वो भी छीनकर नीरव मोदी को दे दूंगा.”  राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें एक हिंदुस्तान अमीरों का और दूसरा गरीबों का होगा, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.

congres

उन्होंने कहा, ‘‘झंडा एक है तो देश भी एक ही होगा. हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे.” कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने नोटबंदी के जरिए कालेधन वालों की मदद की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आते ही देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों की न्यूनतम मासिक आय 12000 रुपये सुनिश्चत करेगी. इसके लिये वह उनके खाते में 72 हजार रूपये सालाना डालेगी। राहुल ने कहा कि देश में 25 करोड़ लोग आज भी गरीबी रेखा से नीचे हैं जो कि देश के लिए शर्म की बात है.

उन्होंने देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रूपये सालाना देने की पार्टी की घोषणा को देश में गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताते हुए कहा कि कांग्रेस देश से गरीबी मिटाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘अगर मोदी अमीरों को पैसा देते हैं तो कांग्रेस पार्टी गरीबों को पैसा देगी.”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें