Monday, September 20, 2021

 

 

 

मोदी सरकार बुलेट ट्रेन  तो नहीं, मैजिक ट्रेन जरूर बना सकती है: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

दो दिन के अमेठी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को फुरसतगंज में मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज देश के सामने तीन सबसे बड़ी समस्या है। बेरोजगारी, किसानों की खराब हालत और महंगाई पर अगर नियंत्रण कर लिया गया तो देश की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। बेरोजगारी की समस्या दूर होगी तो महंगाई कम होगी और सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

उन्होने कहा, पहले अमेरिका सुपर पावर हुआ करता था, आज अमेरिका के सामने चाइना खड़ा हो गया है। दुनिया की तीसरी शक्ति हिंदुस्तान है। हिन्दुस्तान को नंबर 1 बनाना है। हिन्दुस्तान को इंटरनेशनल स्टेज पर खड़ा होना है।

राहुल गांधी ने  कहा, ‘मोदी, आरएसएस और बीजेपी क्या कर रहे हैं? नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान का पूरा पैसा 5-10 उद्योगपतियों को पकड़ा दिया और छोटे व्यापारियों को तोड़ दिया। पिछले साल मोदी ने हिंदुस्तान के किसानों का जीरो रुपए माफ किया, लेकिन मोदी जी ने 15 लोगों के 2 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए। मोदी ने जीएसटी और नोटबन्दी से आपकी जेब का पैसा लेकर विजय माल्या और नीरव मोदी को दे दिया।

इस दौरान उन्होने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर भी तंज कसा। उन्होने कहा कि यह मोदी सरकार से संभव नहीं है। मोदी सरकार बुलेट ट्रेन तो नहीं बना सकती, लेकिन मैजिक ट्रेन जरूर बना सकती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई बुलेट ट्रेन का सपना पूरा कर सकता है तो वह केवल कांग्रेस की सरकार कर सकती है।

विदेश नीति पर आड़े हाथों लेते हुए उन्होने कहा, नरेंद्र मोदी चीन के प्रधानमंत्री के साथ झूला झूले। उनके सामने हाथ जोड़े और उनके घर गए। चाइना ने अपनी सेना को लद्दाख में घुसा दिया। डोकलाम में भी घुसा दिया लेकिन मोदी जी ने एक शब्द नहीं बोला। मोदी जी ने डोकलाम के बारे में चाइना में एक शब्द नहीं बोला।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles