Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

राहुल गांधी का केंद्र से सवाल – 17 दिनों में 11 किसानों ने दम तोड़ा, कितनी आहुति देनी होगी

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर किसानों की मांगाें को लेकर मोदी सरकार से सवाल किया है। उन्होंने पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बताएं कि कि इस काले कृषि कानूनों को लेकर किसान भाइयों को और कितनी आहुति देनी होगी?

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि कृषि क़ानूनों को हटाने के लिए हमारे किसान भाइयों को और कितनी आहुति देनी होगी? इसके साथ उन्होंने एक खबर भी शेयर की है, जिसमें दावा किया गया  है कि किसान आंदोलन में अब तक 11 किसान दम तोड़ चुके हैं।

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इसी खबर का उल्लेख करते हुए दावा किया, “पिछले 17 दिनों में 11 किसान भाईयों की शहादत के बावजूद निरंकुश मोदी सरकार का दिल नहीं पसीज रहा। सरकार अब भी अन्नदाताओं नहीं, अपने धनदाताओं के साथ क्यों खड़ी है? देश जानना चाहता है- ‘राजधर्म’ बड़ा है या ‘राजहठ’?”

उन्होंने कहा, “लोकतंत्र में निरंकुशता का कोई स्थान नहीं। आप और आपके मंत्रियों की नीति हर विरोधी को माओवादी और देशद्रोही घोषित करने की है। भीषण ठंड और बरसात में जायज माँगों के लिए धरने पर बैठे अन्नदाताओं से माफी मांगिए और उनकी मांगें तत्काल पूरी करिए।”

खबर में कहा गया है कि तन्ना सिंह, जनकराज, गजन सिंह, गुरजंट सिंह, लखबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, मेवा सिंह, राममेहर, अजय कुमार, किताब सिंह और कृष्ण लाल गुप्ता की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles